WhatsApp Channel for All 2023: खुशखबरी, व्हाट्सएप्प चैनल बनाने का आप्शन सबके लिये खुल गया

WhatsApp Channel for All

WhatsApp Channel for All: खुशखबरी, व्हाट्सएप्प चैनल बनाने का आप्शन सबके लिये खुल गया

दोस्तों अगर आप भी एक सफलतम क्रियेटर बनना चाहते हैं और आनलाइन पैसे कमाना चाहते हैं तो ये मौका सिर्फ आपके लिये है। आज हम आपके लिये एक ऐसा तरीका लाये हैं जिसे अगर आज आप शुरू करते हैं तो भविष्य में आप इससे आनलाइन कमाई भी कर सकते हैं

आजकल हर कोई आनलाइन कुछ काम कर के एक्सट्रा इनकम कमाना चाहता है। ऐसे में अगर आप एक कदम आगे बढ़ाते हुये यूट्यूब, फेसबुक और इंस्टाग्राम जैसे प्लेटफार्म पर अपना अकाउन्ट बना कर ये सोच रहे हैं कि आप यहाँ से अपनी कमाई का दूसरा जरिया निकाल सकते हैं तो शायद ये आपके लिये बहुत ही मुश्किल होगा। परन्तु ये नामुमकिन बिल्कुल नहीं है। अगर आप मेहनत करते हैं तो आप ऐसे प्लेटफार्म से जरूर पैसे कमा सकते हैं। लेकिन अब देखा जाये तो ऐसे प्लेटफार्म पर बहुत ज्यादा भीड़ हो चुकी है और अगर आपको यहाँ से पैसे कमाने हैं, तो आपको एक अच्छा कन्टेंट बनाना पड़ेेगा, जो कि बाकी सारे कन्टेंट से कुछ हटके होगा।

WhatsApp Channel for All

आप यह भी पसन्द कर सकते हैंः

WhatsApp Channel Feature: अब व्हाट्सएप्प पर भी यूट्यूब के जैसे बनेंगे चैनल 

Wrong Transaction through UPI: गलती से यूपीआई से भेजे गये पैसे तुरंत वापस पायें

WhatsApp Channel for All: अपनी दिनचर्या लोगों से शेयर करें

अब ऐसे में अगर मैं आपसे कहूँ कि एक ऐसा प्लेटफार्म है, जिस पर आप अपना चैनल बनाकर अगर सिर्फ अपनी दिनचर्या को शेयर करते हैं तो आने वाले समय में इस काम के लिये भी आनलाइन आपको पैसे मिलने वाले हैं, और इस प्लेटफार्म की सबसे अच्छी बात तो यह है कि अभी इसके बारे में बहुत कम ही लोगों को जानकारी है।

WhatsApp Channel for All: व्हाट्सएप्प का नया फीचर लांच

दोस्तों व्हाट्सएप्प ने अपने प्लेटफार्म पर एक नया फीचर लांच किया है। जिसके माध्यम से आप अपने ग्रुप, समूह, कंपनी, बिजिनेस, जगह या अपना व्यक्तिगत चैनल बना सकते हैं और इस चैनल के माध्यम से एक साथ में बहुत सारे लोगों को उसके बारे में अपडेट दे सकते हैं। संदेश के साथ ही आप इसमें फोटो और वीडियो भी साझा कर सकते हैं।

WhatsApp Channel for All

WhatsApp Channel for All: व्हाट्सएप्प चैनल कैसे बनायें

शुरूआत में यह फीचर कुछ वेरिफाइड व्हाट्सएप्प, बालीवुड सेलीब्रिटी, क्रिकेटर्स और जाने माने लोगों के लिये के लिये खोला गया था। लेकिन अब आप सभी को अपना चैनल बनाने के लिये आप्शन मिल चुका है। आपके लिये बता दें कि पहले जिस जगह से आप अपना स्टेटस अपडेट करते थे। अब उसी को बदलकर अपडेट्स (Updates) का नाम दिया गया है। इस पर क्लिक करने के बाद आपको प्लस (+) का निशान मिलेगा जिस पर क्लिक करके आप अपना चैनल बना सकते हैं। अगर आपको अभी भी प्लस के निशान पर क्लिक करने के बाद क्रियेट चैनल (Create Channel) का टैब नहीं मिल रहा है तो आप समय समय पर चेक करते रहें, बहुत जल्द ही ये आप्शन आपके व्हाट्सएप्प में भी मिल जायेगा।

WhatsApp Channel for All: व्हाट्सएप्प का मोनेाइजेशन फीचर

दोस्तों व्हाट्सएप्प के इस नये फीचर के लांच होने के बाद लोगों का यह मानना है कि आने वाले समय मेें व्हाट्सएप्प चैनल के अन्दर ऐड मोनेटाइजेशन का फीचर भी आयेगा जिससे आप यूट्यूब चैनल के जैसे ही व्हाट्सएप्प चैनल से भी पैसे कमा सकते हैं। तो अगर आपको लगता है कि आपके अन्दर भी कोई ऐसी खास बात है जो आपको दुनिया से अलग करती है तो आज ही आप अपना व्हाट्सएप्प चैनल बनायें और उसके माध्यम से लोगों को अपनी छुपी हुयी प्रतिभा के बारे में जरूर बतायें।

आप यह भी पसन्द कर सकते हैंः

Section 144: धारा 144 के बारे में

One Nation One Election: एक देश एक चुनाव

Amrit Bharat Railway Station Scheme 2023: अमृत भारत रेलवे स्टेशन योजना 2023

GI(Geographical Indication) Tag 2023: क्या होता है जी आई टैग, कैसे मिलता है

 

.

Leave a Comment