Michaung Tufan 2023

Weather in Uttar Pradesh: यूपी में अगले तीन दिन मौसम खराब, मिचौंग चक्रवात के कारण बारिश के साथ बिजली एवं ओले पड़ने की भी संभावनाः

आंचलिक मौसम विज्ञान केन्द्र के मुताबिक, अगले तीन दिनों तक हल्की से मध्यम बारिश उत्तर प्रदेश के प्रभावित इलाकों में हो सकती है। पूर्वी उत्तर प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर बारिश, गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है। पश्चिमी यूपी (Western UP) में मौसम शुष्क रहने के आसार हैं। ग्यारह दिसंबर के बाद मौसम साफ होने की सम्भावना है।

Sahara Group Owner Subrat Roy Death: सहारा प्रमुख सुब्रत राय का निधन,अब क्या होगा आगे

Weather in Uttar Pradesh: बुधवार को मौसम सामान्य रहा मौसम में कोई बड़ा बदलाव नहीं:

बुधवार को मौसम प्रदेश में सामान्य रहा। एक या दो स्थानों पर मध्यम व हल्का कोहरा छाया रहा। पश्चिमी उत्तर प्रदेश (Western Uttar Pradesh) में भी कहीं-कहीं हल्का कोहरा रहा। अधिकतम तापमान वाराणसी में 30 डिग्री रहा, जबकि न्यूनतम तापमान 10.5 डिग्री सेल्सियस बरेली में दर्ज किया गया।

Michaung Tufan 2023

Weather in Uttar Pradesh: यूपी में कई जगहों पर रुक-रुक कर हो रही है बारिश:

लखनऊ समेत मध्य यूपी में रुक-रुक कर बारिश हो रही है। इसके असर से पूर्वी उत्तर प्रदेश के मौसम में बदलाव देखने को मिला है। आंचलिक मौसम विज्ञान केन्द्र, लखनउ के मुताबिक बंगाल की खाड़ी में उठे चक्रवाती तूफान के चलते उत्तर प्रदेश में 10 दिसम्बर तक बारिश का दौर रहने की संभावना है।

मौसम बैज्ञानिकों की मानें तो पश्चिमी विक्षोभ के कारण तूफानी हवाओं का क्षेत्र मध्य पाकिस्तान और उसके आस पास का क्षेत्र बना हुआ है। यह क्षेत्र पश्चिमी यूपी से सटे होने के कारण यहाँ भी मौसम में बदलाव शुरू हो गया है।

Weather in Uttar Pradesh: सात दिसम्बर के आस पास मिचौंग तूफान की होगी वापसीः

वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक अतुल कुमार सिंह (Senior meteorologist Atul Kumar Singh) ने बताया कि सात दिसंबर के आस पास मिचौंग की वापसी होगी, जिस कारण से दक्षिण पूर्वी उत्तर प्रदेश, खासकर छत्तीसगढ़ व झारखंड से लगे इलाकों में इसका असर देखने को मिलेगा।

Deepfake AI: डीपफेक AI टेक्नोलाॅजी क्या है, आवाज और चेहरा आपका होगा, लेकिन ऐक्टिविटी किसी और की।

Weather in Uttar Pradesh: उत्तर प्रदेश में आज और कल का मौसम:

पिछले 24 घंटे में पूर्वी उत्तर प्रदेश में मध्यम स्तर का कोहरा छाया रहा। वहीं पष्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ जगहों पर हल्की बारिश भी देखने को मिली। इस दौरान कुल मिलाकर मौसम सामान्य एवं शुष्क रहा। न्यूनतम तापमान 12 डिग्री सेंटीग्रेट तथा अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेंटीग्रेट दर्ज किया गया।

उत्तर प्रदेश में अगले 24 घंटो में तापमान में गिरावट के साथ साथ अगले तीन दिनों तक हल्की बारिश के आसार हैं। वहीं कुछ जगहों पर तापमान गिरने के साथ ठंड बढ़ने कर संभावना है। बंगाल की खाड़ी में बना तूफान मिचौंग अब उत्तर भारत की तरफ बढ़ रहा है। जिसके कारण दिल्ली और दक्षिणी पूर्वी उत्तर प्रदेश में मौसम खराब होने की सम्भावना है।

आप यह भी पसन्द कर सकते हैंः

Deepfake AI: डीपफेक AI टेक्नोलाॅजी क्या है, आवाज और चेहरा आपका होगा, लेकिन ऐक्टिविटी किसी और की।

Emergency Alert Message on Mobile: क्या आपके मोबाइल पर भी आ रहा है सरकार की तरफ से अलर्ट मैसेज

GI(Geographical Indication) Tag 2023: क्या होता है जी आई टैग, कैसे मिलता है

Section 144: धारा 144 के बारे में

One Nation One Election: एक देश एक चुनाव

Amrit Bharat Railway Station Scheme 2023: अमृत भारत रेलवे स्टेशन योजना 2023

Chief Minister Young Self-Employment Scheme: अब यूपी में अपना रोजगार करने के लिये मिलेगा 25 लाख रूपये

Leave a Comment