Vande Bharat Express Train: गोरखपुर से लखनऊ वाया बस्ती, अयोध्या होते हुये वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन की टिकट बुकिंग शुरू, जानें ऑनलाइन बुकिंग का तरीका:

Vande Bharat Express Train: गोरखपुर से लखनऊ वाया बस्ती, अयोध्या होते हुये वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन की टिकट बुकिंग शुरू, जानें ऑनलाइन बुकिंग का तरीका:

आज 07 जुलाई 2023 से दो दिवसीय दौरे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तर प्रदेश पहुँच रहे हैं। यहाँ गोरखपुर में वो गीता प्रेस के शताब्दी समारोह में हिस्सा लेंगे।
प्रधानमंत्री आज दिखायेंगे हरी झण्डीः
देश की हाई स्पीड ट्रेन वन्दे भारत को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज हरी झण्डी दिखाकर गोरखपुर रेलवे स्टेशन से रवाना करेंगे। इस दौरान प्रधानमंत्री के द्वारा गोरखपुर रेलवे स्टेशन का निरीक्षण भी किया जायेगा। गोरखपुर से लखनऊ वाया बस्ती, अयोध्या होते हुये वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन की टिकट बुकिंग शुरू हो चुकी है। यह ट्रेन 09 जुलाई 2023 से नियमित रूप से गोरखपुर एवं लखनऊ के बीच चलना प्रारंभ करेगी। शनिवार को छोड़कर, सप्ताह के 6 दिन चलने वाली स वन्दे भारत ट्रेन के टिकटों की बुकिंग आप आनलाइन माध्यम से आइआरसीटीसी (IRCTC) की वेबसाइट से अथवा रेलवे स्टेशन के काउन्टर पर जाकर करा सकते हैं
हाइस्पीड ट्रेन वन्देभारत का टाइम टेबल एवं कितना लगेगा समयः

गोरखपुर से लखनऊ के बीच हाइस्पीड ट्रेन वन्देभारत को 302 किमी का सफर तय करने में 4 घंटे 15 मिनट का समय लगेगा। इसमें आप खाने के साथ अपने टिकट की बुकिंग कर सकते हैं जिसका अतिरिक्त शुल्क आपके टिकट में ही जोड़कर आपसे ले लिया जायेगा। अन्यथा आप बिना फूड बुकिंग के भी टिकट बुक कर सकते हैं। इस रूट पर चलने वाली अन्य ट्रेनों के मुकाबले इस ट्रेन का किराया कुछ ज्यादा जरूर है, लेकिन अगर आप इस ट्रेन से सफर करते हैं तो आपको एक अलग ही लग्जरीनेस का अहसास होगा। यह ट्रेन गोरखपुर से सुबह 06ः05 बजे से चलकर बस्ती एवं अयोध्या स्टेशन पर रूकते हुये उसी दिन सुबह 10ः20 पर लखनऊ पहुँच जायेगी और फिर शाम को लखनऊ से 07ः15 बजे पर चलकर मात्र 04 घंटे 10 मिनट में रात्रि 11ः25 बजे गोरखपुर पहुँचेगी।

Source: Abp news

Leave a Comment