ICC Cricket World Cup 2023: Information on Free Ticket Booking & Rates-भारत में आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023, टिकट की कीमत और आरक्षण प्रक्रियाः

ICC Cricket World Cup 2023
ICC Cricket World Cup 2023
ICC Cricket World Cup 2023: Information on Free Ticket Booking & Rates-भारत में आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023, टिकट की कीमत और आरक्षण प्रक्रियाः
आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023, आपका ध्यान बार बार अपनी तरफ आकर्षित कर रहा है, और ऐसा हो भी क्यों ना क्योंकि इस बार क्रिकेट विश्वकप के इस टूर्नामेंट की मेजबानी भारत कर रहा है। इससे पहले 2011 में भारत ने विश्व कप की मेजबानी की थी और अपने घरेलू मैदान पर चैंपियनशिप मैच में श्रीलंका को हराकर टूर्नामेंट जीता था।
भारत में, क्रिकेट बेहद लोकप्रिय खेल है, और इस विश्व कप को लेकर लोग काफी उत्साहित हैं। 2023 में, भारत पहली बार समग्र रूप से 50 ओवर के विश्व कप की मेजबानी करेगा।
भारत में आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 प्रतियोगिता 5 अक्टूबर को शुरू होगी और 19 नवंबर, 2023 को समाप्त होगी। भारत की शीर्ष क्रिकेट संस्था बीसीसीआई ने पुष्टि की है कि इस विश्व कप के कुल 48 मैच देश भर में 12 अलग-अलग स्थानों पर आयोजित किए जाएंगे।

ICC Cricket World Cup 2023: विश्व कप 2023 की शुरूआत:

आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2023 टूर्नामेंट का उद्घाटन मैच 5 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जायेगा। इसके साथ ही बीसीसीआई ने यह घोषणा की है कि इस टूर्नामेंट का फाइनल भी अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में ही खेला जाएगा।

ICC Cricket World Cup 2023: विश्व कप 2023 में टिकटों की बिक्री:

भारत के साथ साथ दुनिया भर में क्रिकेट प्रशंसक बहुत ही उत्सुकता से 2023 आईसीसी क्रिकेट विश्व कप के लिए टिकटों की उपलब्धता और इसके मूल्य निर्धारण किये जाने का इंतजार कर रहे हैं।

ICC Cricket World Cup 2023: आईसीसी विश्वकप 2023 में भारत के मैचों का शेड्यूलः

क्रम
संख्या
मैच का नाम
स्थान का नाम
मैच की तारीख
1 भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया चेन्नई 8 अक्टूबर
2 भारत बनाम अफगानिस्तान दिल्ली 11 अक्टूबर
3 भारत बनाम पाकिस्तान अहमदाबाद 15 अक्टूबर
4 भारत बनाम बांग्लादेश पुणे 19 अक्टूबर
5 भारत बनाम न्यूजीलैंड धर्मशाला 22 अक्टूबर
6 भारत बनाम इंग्लैंड लखनऊ 29 अक्टूबर
7 भारत बनाम क्वालीफायर 2 का विजेता मुंबई 2 नवंबर
8 भारत बनाम दक्षिण अफ़्रीका कोलकाता 5 नवंबर
9 भारत बनाम क्वालीफायर 1 का विजेता बैंगलुरू 11 नवंबर

ICC Cricket World Cup 2023: आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 के लिये टिकट बुकिंग की जानकारीः

12 साल के अंतराल के बाद, ICC क्रिकेट विश्व कप 2023 में भारत में लौटेगा, और भारतीय प्रशंसकों को यकीन है कि उनकी टीम के पास इस प्रतियोगिता को जीतने की प्रबल संभावना है। इस साल, विश्व कप के ठीक पहले, 2023 वनडे एशिया कप खेला जाएगा। जैसे-जैसे विश्वकप का आयोजन नजदीक आ रहा है, सभी योग्य देशों ने कई एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय (ODI) मैचों में भाग लेकर तैयारी शुरू कर दी है। 2023 क्रिकेट विश्व कप के टिकटों की कीमत जल्द ही सामने आ जाएगी, जिससे दुनिया भर के प्रशंसक आवश्यक आरक्षण करा सकेंगे।

भारत में, अधिकांश टिकट ऑनलाइन बेचे जाते हैं, केवल कुछ प्रतिशत टिकट ही ऑफ़लाइन खरीदारी के लिए उपलब्ध होते हैं। आईसीसी अक्सर विश्व कप जैसी बड़ी क्रिकेट प्रतियोगिताओं के शुरू होने से कुछ महीने पहले टिकटों की बिक्री शुरू कर देता है। टिकटों के आधिकारिक खरीद की घोषणा किये जाने के उपरान्त, हम टिकट प्राप्त करने की प्रक्रिया और उनकी कीमत के बारे में सभी आवश्यक जानकारी आपसे साझा करेंगे।

ICC Cricket World Cup 2023: भारत बनाम पाकिस्तान क्रिकेट विश्व कप 2023 टिकट:

भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट का खेल किसी भी क्रिकेट श्रृंखला में सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण माना जाता है। क्योंकि दोनों देशों के समर्थक इस रोमांचक मुकाबले का बड़ी ही बेसब्री से इंतजार करते हैं। आगामी 2023 आईसीसी क्रिकेट विश्व कप में यह भी अनुमान लगाया जा रहा है कि इस प्रतियोगिता में सबसे अधिक उपस्थिति देखने को मिलेगी।

ऐसी उम्मीद जतायी जा रही है कि ICC Cricket World Cup 2023 में भारत बनाम पाकिस्तान क्रिकेट विश्व कप आयोजन में सबसे पहले इसी मैच के टिकटों की बिक्री फुल होगी। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के अनुसार, दोनो देशों के प्रशंसक टिकटों की बिक्री की घोषणा का इंतजार कर रहे हैं।

भारत में आयोजित होने वाले इस क्रिकेट विश्व कप के लिए भारत बनाम पाकिस्तान टिकटों की कीमत अभी तक तय नहीं की गई है। टिकटों की भारी मांग को देखते हुए यह संभावना जतायी जा रही है कि है कि निर्धारित दर पर टिकटों की बिक्री बहुत ही कम समय में ही समाप्त हो जायेगी।

आप यह भी पसन्द कर सकते हैंः
India Vs West Indies Test Cricket 2023: भारत बनाम वेस्टइंडीज टेस्ट मैच के लिये वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों का ऐलान, इन दिग्गज खिलाड़ियों को मिला मौका
India Vs West Indies ODI & T20 Cricket: भारत बनाम वेस्टइंडीज वनडे और टी20 क्रिकेट मैच के लिये टीम इंडिया के खिलाड़ियों का ऐलान, इन दिग्गज खिलाड़ियों को नहीं मिली जगह।

Leave a Comment